15 अप्रैल से चलेंगी राजधानी-शताब्दी समेत ये 45 ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट | IRCTC Announced to Start Train Services on 15 April | Train List

15 अप्रैल से चलेंगी राजधानी-शताब्दी समेत ये 45 ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट | IRCTC Train List


15 अप्रैल से चलेंगी राजधानी-शताब्दी समेत ये 45 ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट | IRCTC Train List

कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा दिए गए आदेश के बाद पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन जारी है। वहीं लॉकडाउन के चलते भारतीय रेलवे ने अपनी तमाम मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया था, इन ट्रेनों को 14 अप्रैल को लॉक डाउन हटने के बाद एक बार फिर से 15 अप्रैल, बुधवार से शुरू किया जा सकता है।

 

 

जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे की ओर से प्राथमिकता के आधार पर 45 से 65 ट्रेनों के परिचालन की तैयारी की गई है। रेलवे ने जिन ट्रेनों को चलाने की तैयारी की है, उनमें हावड़ा नई दिल्ली राजधानी, सियालदह-नई दिल्ली राजधानी, हावड़ा-मुंबई मेल, हावड़ा-कालका मेल, कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस, हावड़ा-देहरादून एक्सप्रेस, हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस है।

साथ ही हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस, सियालदह-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस और भागलपुर-रांची वनांचल एक्सप्रेस शामिल हैं। फिलहाल इन सभी 45 से 65 ट्रेनों को 21 अप्रैल, मंगलवार तक एक हफ्ते के लिए चलाने की प्‍लानिंग की गई है

इस बारे में रेलवे का कहना है कि अगर लॉक डाउन हटा तो, रेलवे ने 15 अप्रैल से रेल सेवा बहाल करने की तैयारी कर ली है। रेलवे बोर्ड से जारी आदेश के बाद पूर्व रेलवे की ओर से लॉकडाउन हटने के बाद ज्यादातर महत्वपूर्ण ट्रेनों को चलाने की तैयारी की है। इससे जुड़ी लिस्ट बना ली गई है। हालांकि फिलहाल 15 से 21 अप्रैल तक ही ट्रेन चलाने की लिस्ट तैयार की गई है। आखिरी फैसला सरकार के लॉकडाउन हटाने के बाद ही लिया जाएगा, लेकिन रेलवे ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है।

इन ट्रेनों को चलाने की तैयारी

– हावड़ा नई दिल्ली राजधानी

– सियालदह-नई दिल्ली राजधानी

– हावड़ा-मुंबई मेल

– हावड़ा-कालका मेल

– कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस

– हावड़ा-देहरादून एक्सप्रेस

– हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस

– हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस

– हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस

– सियालदह-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस

– भागलपुर-रांची वनांचल एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *